Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA Alliance Breakup: चुनाव खत्म होते ही टूट गया इंडिया गठबंधन, दिल्ली में आप और कांग्रेस की राहें जुदा

INDIA Alliance Breakup: लोकसभा चुनाव 2024 के खत्म होने के साथ ही इंडिया गठबंधन में दरार पड़ने लगी है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप और कांग्रेस साथ में चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

Latest News
INDIA Alliance Breakup: चुनाव खत्म होते ही टूट गया इंडिया गठबंधन, दिल्ली में आप और कांग्रेस की राहें जुदा

आप और कांग्रेस का गठबंधन हुआ अलग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result 2024) के नतीजे आ गए हैं. इसमें आप और कांग्रेस (INDIA Alliance) को कुछ खास सफलता नहीं मिली है. इसके साथ ही विपक्षी एकता में दरार नजर आने लगी है. दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने इसकी पुष्टि कर दी है. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि यह गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए है. 

विधानसभा में अकेले लड़ेगी आप 
दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आप (AAP) पूरी मजबूती के साथ अकेले उतरेगी. हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि यह अलायंस सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए है. उन्होंने कहा, 'अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हमारी पार्टी दिल्ली को विकास के रास्ते पर और आगे लेकर जाएगी. आचार संहिता की वजह से विकास कार्यों पर रोक लगी थी. फैसला लिया गया है कि सभी विधायक रविवार को अपने इलाके में रहेंगे और जनकल्याण के कार्यों का जायजा लेंगे.' 


यह भी पढ़ें: BJP की कम सीटों और INDIA ब्लॉक की परफॉरमेंस पर क्या कह रहे हैं पाकिस्तान के राजनयिक, पत्रकार


गठबंधन से लोकसभा चुनाव में नहीं हुआ फायदा 
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और चंडीगढ़ सीट के लिए हुआ था. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार भी किया था. हालांकि, जमीन पर यह गठबंधन उत्तर प्रदेश की तरह सफल नहीं रहा है. पंजाब में दोनों पार्टियां अकेले लड़ी थीं और आप को 3 सीटों पर जीत मिली है. हालांकि, चुनाव नतीजों के बाद इंडिया गठबंधन की बैठक में आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. 


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का PM Modi पर बड़ा आरोप, 'पीएम की विदेशी निवेशकों के साथ सांठ-गांठ'  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement