Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साल 1938 की फोटो में लड़की के पास दिखा कुछ ऐसा, Time Travel के दावे हो गए हैं सच

दुनिया में टाइम ट्रैवल काफी लंबे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हुई है जिसने बता दिया है कि Time Travel मजाक नहीं है.

साल 1938 की फोटो में लड़की के पास दिखा कुछ ऐसा, Time Travel के दावे हो गए हैं सच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Time Travel एक ऐसा विषय है जिसने हमेशा ही सुर्खियां बटोरी हैं. इसके बारे में लोगों को जितनी कम जानकारी है उतना ही ज्यादा लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं. कहा जाता ही कि दुनियाभर में कई ऐसी घटनाएं या चीजें मिली है जो टाइम ट्रैवल को साबित करती है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसने टाइम ट्रैवल को एकबार फिर चर्चा का विषय बना दिया है.

यह वायरल वीडियो 1938 का बताया जा रहा है, जिसमे लोगों ने कुछ ऐसा देखा जिसके बाद लोग वीडियो को टाइम ट्रैवल का सबूत मान रहे हैं. इस वीडियो में आप देख सकते है कि कुछ लोग किसी जगह से बाहर निकल रहे हैं. इनमें से एक महिला ने अपने हाथ में मोबाइल जैसी चीज पकड़ी हुई है. लोगों का मानना है कि ये महिला मोबाइल पर बात कर रही थी जबकि उस समय तक मोबाइल का कोई अविष्कार नहीं हुआ था.


यह भी पढ़ें:कुत्ते को कराना चाहते हैं प्लेन में सफर? इस Airline के पास हैं आपके सभी सवालों के जवाब


हालांकि, ट्विस्ट तब आया जब एक यूट्यूबर ने इस वीडियो को लेकर बड़ा दावा किया. उसने कहा कि वायरल वीडियो में महिला कोई और नहीं बल्कि उसकी परदादी गर्ट्रूड जोन्स है. प्लैनेटचेक के मुताबिक, गर्ट्रूड जोन्स जो फोन इस्तेमाल कर रही थी, वह एक एक्सपेरीमेंटल डिवाइस था जिसे एक फेमस इंडस्ट्रियल जाइंट ड्यूपॉन्ट के एक कारखाने में बनाया था.

यूट्यूबर ने आगे बताया कि वायरल वीडियो में जो महिला दिख रही हैं वह मेरी परदादी गर्ट्रूड जोन्स हैं. वह तब 17 साल की थी. मैंने उससे इस वीडियो के बारे में पूछा तो उन्होने बताया कि कि ड्यूपॉन्ट के कारखाने में एक टेलीफोन कम्युनिकेशन सेक्शन था, जिसे वे वायरलेस टेलीफोन के साथ इस्तेमाल कर रहे थे. 

गर्ट्रूड जोन्स और उनके साथ पांच और महिलाओं को एक हफ्ते की टेस्टिंग के लिए ये फोन दिए गए थे. हालांकि, अभी तक ये एक रहस्य बना हुआ है कि क्या वायरल वीडियो में सच में टाइम ट्रैवल का सबूत या फिर जो यूट्यूबर ने बताया है वो सही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement