Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana Election Result 2023: शुरुआती रुझानों में तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त, सीएम के चंद्रशेखर राव अपनी सीट पर पिछड़े

Telangana Assembly Elections 2023: दिन के 9:30 बजे तक कांग्रेस 68 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) 38 सीटों पर आगे है. पिछले विधानसभा चुनाव में मिली बीआरएस की सीटों से इस बार तुलना करें तो फिलहाल उसे 49 सीटों का नुकसान हो रहा है.

Latest News
Telangana Election Result 2023: शुरुआती रुझानों में तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त, सीएम के चंद्रशेखर राव अपनी सीट पर पिछड़े

तेलंगाना विधानसभा चुनाव रिजल्ट के शुरुआती रुझान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना विधानसभा की 119 विधानसभा सीटों पर काउंटिंग चल रही है. शुरुआती रुझानों में यहां कांग्रेस की बढ़त दिख रही है. दिन के 9:30 बजे तक कांग्रेस 68 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) 38 सीटों पर आगे है. पिछले विधानसभा चुनाव में मिली बीआरएस की सीटों से इस बार तुलना करें तो फिलहाल उसे 49 सीटों का नुकसान हो रहा है.
तेलंगाना में बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि एआईएमआईएम को 4 सीटों पर बढ़त मिल रही है. खास बात यह है कि तेलंगाना की गजवेल सीट पर समीकरण बड़ी तेजी से बदल रहे हैं. थोड़ी देर पहले तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) गजवेल सीट पर बढ़त बना चुके थे. जबकि अब आई रुझानों में वे बीजेपी के प्रत्याशी एटाला राजेंद्र से फिर पिछड़ गए हैं. 

सीएम की बेटी के कविता का दावा

सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस एमएलसी के. कविता ने कहा, "तेलंगाना के लोगों के आशीर्वाद से हम अच्छे से जीतकर सरकार में वापस आएंगे... हमें पूरा आत्मविश्वास है. बता दें कि 30 नवंबर को तेलंगाना विधानसभा की 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई थी. इस चुनाव में 2,290 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. जनता ने अपना फैसला ईवीएम में बंद कर दिया था. राज्य में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई थी, जो शाम 5 बजे तक चली. शाम 5 बजे तक तेलगाना में 63.94% मतदान दर्ज किया गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement