Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनाव में फिर मोदी सरकार बनते देख मालदीव्स के बदले सुर, जानिए क्या बोला पड़ोसी देश

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने 240 सीटें और एनडीए के साथ 292 सीटें जीतीं हैं. लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने पर पीएम मोदी को मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने बधाई दी.

Latest News
चुनाव में फिर मोदी सरकार बनते देख मालदीव्स के बदले सुर, जानिए क्या बोला पड़ोसी देश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम घोषित हो चुके हैं. बीजेपी ने एनडीए के साथ 292 सीटें जीत ली हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. इसके साथ ही मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. अब तक जवाहरलाल नेहरू ही एकमात्र प्रधानमंत्री थे जे लगातार तीन बार सत्ता में आए थे. इस मौके पर दुनियाभर के नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी. 

मालदीव के राष्ट्रपति ने दी पीएम को बधाई
मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, "2024 के भारतीय आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को बधाई. मैं हमारे साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं और चाहता हूं कि दोनों देश समृद्धि और स्थिरता साझा करें." 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Result:  NDA ने लगाई जीत की हैट्रिक, मोदी को मिला 3.0 का जनादेश


पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं भी हमारे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए घनिष्ठ सहयोग की आशा करता हूं.'

 

 

जॉर्जिया मेलोनी ने भी पीएम मोदी को दी बधाई
इटली की राष्ट्रपति जॉर्जिया मेलोनी ने भी पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने X पर लिखा, नई चुनावी जीत और अच्छे काम के लिए शुभकामनाएं. निश्चित है कि हम इटली और भारत को एकजुट करने वाली दोस्ती को मजबूत करने और हमारे राष्ट्रों और हमारे लोगों की भलाई से जुड़े मुद्दों पर मिलकर काम करना जारी रखेंगे. 

पीएम मोदी ने कहा, आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री जी. भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो साझा मूल्यों और हितों पर आधारित है.

 

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने दी बधाई
भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने कहा कि वो भारत के साथ संबंधों को प्रगाढ़ करने के इच्छुक हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए मेरे दोस्त प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए को बधाई. वो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं. मैं हमारे दोनों देशों  के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने को इच्छुक हूं. 

पीएम मोदी ने कहा, धन्यवाद मेरे मित्र प्रधान मंत्री जी आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए. भारत-भूटान संबंध निरंतर मजबूत होते रहेंगे.

Thank you my friend Prime Minister @tsheringtobgay for your warm wishes. Bharat-Bhutan relations will continue to grow strength to strength. https://t.co/wNvpPjWwnt

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement