Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan High Court On PoK: पाकिस्तान का झूठ आया सामने, हाई कोर्ट में माना, 'PoK पर नहीं कोई हक'

Pakistan High Court On PoK: पीओके को लेकर हेकड़ी दिखाने वाले पाकिस्तानी सरकार की कलई अपने ही देश में खुल गई है. हाई कोर्ट में सरकार ने माना कि यह विदेशी जमीन है. 

Latest News
Pakistan High Court On PoK: पाकिस्तान का झूठ आया सामने, हाई कोर्ट में माना, 'PoK पर नहीं कोई हक'

पाकिस्तान सरकार ने माना PoK विदेशी जमीन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (Pok) को लेकर वहां की राजनीतिक पार्टियां अक्सर बड़े-बड़े दावे करते रहती हैं. हकीकत यह है कि पाकिस्तान की सरकार ने भी माना है कि पीओके पर उनका कब्जा अवैध है. हाई कोर्ट में पीओके से लापता हुए कवि और पत्रकार अहमद फरहाद के परिवार ने लापता होने की याचिका दाखिल की थी. इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट में सरकार ने माना कि फराद जेल में हैं. इसी दौरान सरकार ने पीओके के लिए विदेशी जमीन शब्द का भी इस्तेमाल किया. 

पाकिस्तान ने पीओके को बताया विदेशी जमीन 
सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्हें अदालत में पेश नहीं किया जा सकता है, क्योंकि पीओके  (PoK) विदेशी जमीन है जिस पर सीधे तौर पर पाकिस्तानी सरकार का नियंत्रण नहीं है. अहमद फरहाद शाह के वकीलों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सरकार की ओर से कहा गया है कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है, यह विदेशी जमीन है.


यह भी पढ़ें: खरगे ने किया इंडिया की जीत का दावा, PM पद के दावेदार का भी नाम बताया  


बता दें कि पाकिस्तान के चर्चित पत्रकार और कवि फरहाद पिछले 2 हफ्ते से लापता हैं. जब परिवार ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अर्जी लगाई, तो सरकार ने स्वीकार किया कि वह पुलिस कस्टडी में हैं. बता दें कि पीओके में रहने वाले स्थानीय निवासी भी पाकिस्तान की सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते रहे हैं. साथ ही वह पाकिस्तान से खुद को अलग भी बताते हैं. 


यह भी पढ़ें: प्रज्वल रेवन्ना 6 दिन की पुलिस हिरासत में, अब मोबाइल की तलाश में जुटी SIT  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement