Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel-Hamas War: फिलिस्तीन को मिला मालदीव का साथ, राष्ट्रपति मुइज्जू ने इजरायली नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध

मालदीव (Maldives) के इस कदम से अतंराष्ट्रीय जगत का सियासी तापमान बढ़ गया है. इस फैसले के बाद इजराइल (Israel) के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को सलाह दी कि वो इस समय मालदीव की यात्रा न करें.

Latest News
Israel-Hamas War: फिलिस्तीन को मिला मालदीव का साथ, राष्ट्रपति मुइज् जू ने इजरायली नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध

Maldives bans Israelis over Gaza War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजराइल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच युद्ध पिछले एक साल से जारी है. इसे लेकर एक बड़ा अपटेड आया है. भारत के परोसी देश मालदीव (Maldives) ने अपनी सीमा के भीतर इजराइली नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है. मालदीव की तरफ से ये कदम गाजा युद्ध को लेकर इजराइल पर दबाव बनाने के लिए उठाया गया है. इस युद्ध को लेकर कई बार मुस्लिम देशों पर सवाल उठते रहे हैं कि उनकी ओर से कोई बड़ी प्रतिक्रिया नहीं आ रही है. ऐसे में मालदीव के इस कदम से अतंराष्ट्रीय जगत में सियासी तापमान बढ़ गया है. इस फैसले के बाद इजराइल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को सलाह दी कि वो इस समय मालदीव की यात्रा न करें. 


 

ये भी पढ़ें-लंबी छलांग लगा पहले नंबर पर पहुंचे Gautam Adani, बने एशिया के सबसे बड़े अमीर 


इजराइल प्रयटक बड़ी संख्या में करते हैं मालदीव का दौरा 
मालदीव की पहचान दुनिया के सबसे बड़े पर्यटनस्थलों में से है. इस देश में में हर साल दस लाख से अधिक पर्यटक घुमने आते हैं. इजराइल की बात करें तो वहां से करीब 15 हजार पर्यटक हर साल मालदीव आते हैं. फिलिस्तीन की सहायता के लिए एक मंत्रिमंडल का भी गठन किया गया है. साथ ही फिलिस्तीन  के उन इलाकों की पहचान की जा रहा है, जहां मदद पहुंचाई जाएगी. साथ ही इसके लिए खास दूत नियुक्त करने का भी फैसला लिया गया है. आपको बताते चलें कि कतर, अमेरिका और मिस्र की तरफ से हमास और इजरायल को युद्ध रोकने की अनुरोध की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement