Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hospital के बाहर Doctor ने किया कुछ ऐसा, जानकर होगा गर्व, देखें Viral Video

Kerala के त्रिशूर से कोझिकोड जा रही बस में एक महिला को अचानक से प्रसव पीड़ा हो गई. इस दौरान डॉक्टरों ने वो काम किया जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है.

Latest News
Hospital के बाहर Doctor ने किया कुछ ऐसा, जानकर होगा गर्व, देखें Viral Video

केरल में अस्पताल के बाहर बस में ही डॉक्टरों को करनी पड़ी महिला की डिलीवरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कहते हैं कि बच्चा जब पेट में होता है तो वो 9 महीने एक मां के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं. वहीं, जब डिलीवरी के समय महिला को जो दर्द होता है, उसका अनुमान लगाना भी बहुत मुश्किल है. उस समय उसे किस दर्द से गुजरना पड़ता है, इस बारे में एक मां को ही पता होता है.

लेकिन कल्पना कीजिए अगर आप कहीं बस से सफर कर रहे हैं और उसी बस में एक गर्भवती महिला भी सफर कर रही हैं. अचानक उस महिला को लेबर पेन चालू शुरू हो जाए, तो आपके मन में सबसे पहला ख्याल क्या आएगा, जाहिर है कि आप ड्राइवर को पहले नजदीकी अस्पताल ले जाने के लिए कहेंगे. ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया है, बस में एक महिला को अचानक पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद जो कुछ हुआ उसे जानकर आप गर्व महसूस करेंगे. 


यह भी पढ़ेंः महिला ने बीच सड़क काट दिया बवाल, जब पहुंची पुलिस तो लिया ये एक्शन, किया Special इंतजाम


क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, बीते बुधवार को सेरेना नाम की 37 वर्षीय महिला अपने पति के साथ केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की एक सार्वजनिक बस में सफर कर रही थी. बस केरल के त्रिशूर से कोझिकोड जा रही थी. इस दौरान अचानक सेरेना को Labor Pains शुरू हो गया. वह दर्द से तड़पने लगीं.

महिला की हालत को देखते हुए बस को त्रिशूर के अमला अस्पताल की ओर ले जाया गया. अस्पताल पहुंचते समय महिला की हालत इतनी गंभीर हो गई कि उसे अस्पताल के अंदर इमरजेंसी वार्ड में ले जाना संभव नहीं था. ऐसे में डॉक्टरों ने बस को तुरंत खाली करवाया और महिला की उसी में ही डिलीवरी कराई.


यह भी पढ़ेंः Delhi Police पर चढ़ा Panchayat 3 का रंग, सीरीज का सीन शेयर कर समझाई बड़ी बात, देखें Video


महिला को इमरजेंसी वार्ड में ले जाना संभव नहीं
समाचार एजेंसी एनआई (ANI) से बातचीत के दौरान, अमला अस्पताल के डॉक्टर यासिर सुलेमान ने कहा 'महिला को लेबर पेन पहले से ही शुरू हो गया था, जिसके चलते उसे इमरजेंसी वार्ड में ले जाना संभव नहीं था. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें बस के अंदर ही महिला की डिलीवरी करनी पड़ी.' उन्होंने कहा 'जच्चा और बच्चा दोनों बिल्कुल स्वस्थ हैं. इस समय महिला डॉक्टरों की निगरानी में है और बच्चा एनआईसीयू (नियो-नेटल इंटेंसिव केयर यूनिट) में भर्ती है.' 

(With ANI inputs)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement