Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Attack On School: IDF ने गाजा में एक स्कूल पर किया हमला, 24 लोगों ने गंवाई अपनी जान 

Israel Attack On School: इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है और गुरुवार को आईडीएफ (IDF) ने गाजा के एक स्कूल पर हमले का दावा किया है. 

Latest News
Israel Attack On School: IDF ने गाजा में एक स्कूल पर किया हमला, 24 लोगों ने गंवाई अपनी जान 

इजरायल ने गाजा के एक स्कूल पर गिराए बम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायल और हमास (Israel Hamas War) के बीच जारी संघर्ष में बर्बादी और लोगों की जान जाने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को आईडीएफ (IDF) ने गाजा के एक स्कूल पर हमला किया है. इस हमले में अब तक 24 लोगों की जान जाने का दावा किया जा रहा है. इजरायल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्कूल में हमास के कई आंतकी छुपे हुए थे. इससे पहले राफा में हुए हमले में भी इजरायल ने ऐसा ही दावा किया था. मृतकों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल थे.  

IDF ने कई आतंकियों के मारे जाने का दावा किया 
इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने आईएसए के निर्देशन में नुसीरात के क्षेत्र में यूएनआरडब्ल्यूए (UNRWA) के एक स्कूल पर सटीक हमले का दावा किया है. आईडीएफ का दावा है कि इस स्कूल में हमास और उसके हमदर्द संगठनों के आंतकी छुपे हुए थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि स्कूल में आम शरणार्थी थे और उन्होंने शरण ले रखी थी.


यह भी पढ़ें: मुंबई में अतिक्रमण हटा रही पुलिस और BMC टीम पर हमला, पथराव में 5 पुलिसकर्मी घायल  


लगभग 8 महीने से गाजा पट्टी में एयर स्ट्राइक का दौर जारी है और अब तक गाजा पट्टी का बड़ा हिस्सा मलबे के ढेर में बदल गया है. लाखों की संख्या में लोगों ने अस्पतालों और स्कूलों में शरणार्थी कैंप में शरण ले रखी है. इजरायल की ओर से बार-बार दावा किया गया है कि हमास के आतंकी शरणार्थी कैंपों का इस्तेमाल कर रहे हैं. हमास के लड़ाके इन कैंपों में छुपे हुए हैं. 


यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh BJP में 'भितरघात' की गूंज, बन रही रिपोर्ट, ऊपर से नीचे तक बदलेगा संगठन?


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement