Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: इमरान खान को सलाखों के पीछे भिजवाने की किसने रची थी साजिश? पूर्व PM ने किया खुलासा

Pakistan News: इमरान खान ने आरोप लगाया कि तत्कालीन सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने दूसरा कार्यकाल पाने के लिए उनके बारे में गलत बातें फैलाई थीं.

Latest News
Pakistan: इमरान खान को सलाखों के पीछे भिजवाने की किसने रची थी साजिश? पूर्व PM ने किया खुलासा

Imran Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान की एक अदालत ने 9 मई, 2023 की हिंसा से संबंधित दो मामलों में जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान को बरी कर दिया. कोर्ट ने माना की इस हिंसे से जुड़े इमरान के खिलाफ पुलिस के पास कोई भी सबूत नहीं है. कोर्ट राहत मिलने के बाद इमरान खान ने पूर्व जनरल कमर जावेद बाजवा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बाजवा पर भरोसा करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी.

इमरान खान ने आरोप लगाया कि तत्कालीन सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने दूसरा कार्यकाल पाने के लिए उनके बारे में गलत बातें फैलाई थीं. विपक्ष ने अप्रैल 2022 में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान की सरकार को गिरा दिया था. इमरान ने बाजवा पर उनकी सरकार के खिलाफ अहम भूमिका निभाने का आरोप लगाया था. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी चीफ इमरान वर्तमान में कई मामलों में अदियाला जेल में बंद हैं. उन्होंने पाकिस्तान के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व की आलोचना की. 

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने पाकिस्तान के जाने माने पत्रकार मेहदी हसन को इंटरव्यू दिया. खबर के मुताबिक जब इमरान से पूछा गया कि उनको जेल में डालने के लिए वह किसे जिम्मेदार मानते हैं? तो पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मुझे पूरा यकीन है कि यह सब जनरल बाजवा का किया धरा है. उनकी साजिश ने मुझे सलाखों के पीछे भिजवाया है. मैं इसके लिए उन्हीं को जिम्मेदार नहीं मानता.

बाजवा ने बड़ी चालाकी से रची साजिश
इमरान ने कहा कि बाजवा ने साजिश रची और उसे अंजाम दिया, खुद को एक धोखेबाज व्यक्ति के रूप में पेश किया. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अराजकता फैलाने के लिए झूठ और झूठी कहानियां गढ़ीं. यह सब उन्होंने अपने सेवा विस्तार के लिए किया.’ इमरान खान ने कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर उन्होंने 2019 में जनरल बाजवा के लिए तीन साल का सेवा विस्तार मंजूर किया था. यह मंजूरी उनके सेना प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त होने से बमुश्किल तीन महीने पहले दी गई थी.


यह भी पढ़ें- PM मोदी ने 206, राहुल ने 65 की रैलियां... जानें 75 दिन किसने कितना दिखाया दम


हालांकि, 2022 में ‘बोल न्यूज’ को दिए गए एक इंटरव्यू में खान ने कहा था कि उन्होंने सेवा विस्तार देकर गलती की है. इमरान ने कहा, ‘वह (बाजवा) लोकतंत्र और पाकिस्तान पर अपने कार्यों के हानिकारक प्रभाव को समझने में पूरी तरह विफल रहे.’ जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अब भी मानते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का प्रशासन उन्हें पद से हटाने में शामिल था, तो खान ने इसके लिए पूरी तरह से पूर्व सेनाध्यक्ष बाजवा को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा कि जनरल बाजवा ने अकेले ही अमेरिका जैसे देशों में मेरे बारे में झूठी कहानियां फैलाईं और मुझे अमेरिका विरोधी या उनके साथ अच्छे संबंधों में रुचि न रखने वाला बताया. सत्ता की उनकी लालसा ने उन्हें गैर भरोसेमंद बना दिया है. (इनपुट- PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement