Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Chunav Results 2024 पर टिकी विश्व की नजरें, जानें पाकिस्तान, कतर और तुर्की ने क्या लिखा

Lok Sabha Chunav Results 2024 के नतीजे आ चुके हैं. नतीजों में PM Narendra Modi के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन सरकार बनाता दिख रहा है. ऐसे में दुनिया भर के सभी देशों की नजरें परिणामों पर टिकी हुई हैं और वह इसको लेकर काफी कुछ लिख रहे हैं.

Latest News
Lok Sabha Chunav Results 2024 पर टिकी विश  ्व की नजरें, जानें पाकिस्तान, कतर और तुर्की ने क्या लिखा

लोकसभा चुनाव के परिणाम पर पूरी दुनिया की नजर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव की तकरीबन हर सीट पर परिणाम घोषित हो चुके हैं. परिणामों को देखकर साफ़ है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. गिनती के दौरान जैसी स्थिति दिखी विपक्षी पार्टियों द्वारा गठित इंडिया ब्लॉक ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए एनडीए गठबंधन को कांटे की टक्कर दी है. हालांकि लोकसभा चुनाव के नतीजों पर केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं. 

जानकारी के मुताबिक अमेरिका का न्यूयॉर्क टाईम्स या ब्रिटेन का BBC ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, कतर, बांग्लादेश, यूएई, सऊदी अरब जैसे देशों की मीडिया भी लोगों को शुरुआती रुझानों पर लगातार अपडेट्स दे रही थीं. 

न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा
न्यूयॉर्क टाइम्स ने नतीजों को पीएम मोदी के 10 साल के कार्यकाल का रेफरेंडम बताया है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा एग्जिट पोल्स में भाजपा की बड़ी जीत के अनुमान के चलते सोमवार को भारत के स्टॉक मार्केट ने रिकॉर्ड सेट कर दिया. हालांकि मंगलवार की सुबह कहानी बिल्कुल बदल गई और मार्केट में काफी गिरावट देखने को मिली. 


यह भी पढे़ंः Lok Sabha Natije Live Updates: 'PM अपनी साख खो चुके हैं, उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए', बोलीं ममता बनर्जी 


CNN ने लिखा 
तो CNN ने लिखा 'दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा लीड कर रही है. हालांकि विपक्षी पार्टियों का इंडी गठबंधन भी उन्हें कांटे की टक्कर दे रहा है. भारत के सबसे पॉपुलर लेकिन विवादित नेता को तीसरे टर्म का इंतजार है. मोदी ने चुनाव के लिए इस्लाम विरोधी भाषा का इस्तेमाल किया है.' 

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने लिखा
पाकिस्तान के अखबार डॉन ने लिखा 'आज चुनाव का रिजल्ट ये तय करेगा कि भारत का लोकतंत्र में कितना यकीन है. इसके बाद उन्होंने लिखा कि चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने मुस्लमानों पर कई बार हमला किया.

इतना ही नहीं उन्होंने लिखा कि पीएम ने भारत में मौजूद मुस्लिमों को घुसपैठिया बताया है और बाकी के 80 फीसदी हिंदुओं को डेमोग्राफिक डर दिखाया. इसके बाद उसने लिखा कि पीएम ने दावा किया है कि मुस्लिमों की नजर हिंदू महिलाओं के मंगलसूत्र और उनके रोजगार पर है और इसके आधार पर उन्होंने कांग्रेस के मैनिफेस्टो को मुस्लिम पक्ष का डॉक्यूमेंट बताया है.

ब्रिटेन के अखबार 'द गार्डियन' ने लिखा
ब्रिटेन के अखबार 'द गार्डियन' ने लिखा कि भारत में पीएम मोदी एक बार फिर जीत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन चुनाव में उन्हें काफी टक्कर मिलने की संभावना है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement