Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'आईला जादू' मौत के 14 साल बाद भी काम कर रही थी ये महिला, Retirement के बाद उठाया पेंशन का लुत्फ

China के Wuhan से एक बहुत अजीबोगरीब समस्या सामने आई है, जहां मौत के बाद भी एक महिला 14 साल तक फैक्ट्री में काम करती रही और रिटायर होने के बाद पेंशन भी लेने लगी.

Latest News
'आईला जादू' मौत के 14 साल बाद भी काम कर रही थी ये महिला, Retirement के बाद उ  ठाया पेंशन का लुत्फ

मौत के बाद भी 14 साल तक फैक्ट्ररी में काम करती रही ये महिला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दुनिया में आपने कई अजीबोगरीब और पेचीदा मामलों के बारे में सुना होगा. जहां कई मामले फ्रॉड साबित होते हैं तो किसी में धोखे का जिक्र होता है. ऐसा ही कुछ चीन (China) के वुहान (Wuhan) से सामने आया है. खबर है कि मौत के बाद भी एक महिला 14 साल तक फैक्ट्री आकर काम कर रही थी. इतना ही नहीं रिटायरमेंट के बाद बीते 16 सालों से वो पेंशन का लुत्फ उठा रही है.

दरअसल, साल 1993 में चीन में कार हादसे के दौरान महिला की मृत्यु हो गई थी. लेकिन मजेदार बात तो ये है कि मौत के बाद भी वो 14 साल तक रोजाना काम पर जा रही थी. इसके अलावा रिटायर होने के बाद वह साल 2023 तक पेंशन भी लेती थी. जानकारी के मुताबिक, महिला अब तक करीब 3,93,676 yuan पेंशन के रूप में ले चुकी थी.


यह भी पढ़ेंः Hospital के बाहर Doctor ने किया कुछ ऐसा, जानकर होगा गर्व, देखें Viral Video


क्या है पूरा मामला
अब आप सोच रहे होंगे कि मौत के बाद भी भला कोई कैसे नौकरी पर जा सकता है? मामले की जांच में पता चला कि ये एक बहुत बड़ा फ्रॉड का मामला है. जांच के मुताबिक, उत्तरी चीन के भीतरी मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र के वुहाई की एन नाम की एक महिला ने अपनी बहन की मौत के बाद उसकी आईडी लेकर उसकी जगह फैक्ट्री जाने लगी और काम करने लगी. हालांकि इसको लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है कि दोनों की शक्ल एक दूसरे से मिलती थी या नहीं.


यह भी पढ़ेंः महिला ने बीच सड़क काट दिया बवाल, जब पहुंची पुलिस तो लिया ये एक्शन, किया Special इंतजाम     


कोर्ट ने सुनाई कड़ी सजा
भांडा फूटने के बाद महिला ने पुलिस के सामने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया और सारे पैसे वापस चुकाने की बात कही.

महिला की स्टेटमेंट को देखते हुए वुहाई शहर के हैबोवन डिस्ट्रिक्ट पीपुल्स कोर्ट ने उसे तीन साल की सजा सुनाई, जिसे बाद में चाल साल तक के लिए बढ़ा दिया गया. इतना ही नहीं महिला पर फ्रॉड के आरोप में 25,000 युआन का जुर्माना भी लगा दिया.


यह भी पढ़ेंः Delhi Police पर चढ़ा Panchayat 3 का रंग, सीरीज का सीन शेयर कर समझाई बड़ी बात, देखें Video


लोगों ने किया महिला का सपोर्ट
पूरी घटना समझने के बाद कई लोगों ने महिला का समर्थन किया और मामले पर अपनी राय दी है. एक यूजर ने लिखा 'उसने सोशल सेक्योरिटी में काफी भुगतान किया है, ये तो है नहीं की उसने काम नहीं किया, तो अब जब वह बूढ़ी हो रही है तो उसे पेंशन क्यों नहीं मिलनी चाहिए?', तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा 'वह उन लोगों से ज्यादा ईमानदार है जो आधिकारिक पदों पर रहते हुए भी बिना काम किए इतनी ज्यादा सैलरी उठा रहे हैं'.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement