Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TMC का दावा, West Bengal के 3 BJP सांसद उसके संपर्क में

DNA Live Updates: लोकसभा चुनाव के बाद अब Modi 3.0 के गठन की घोषणा हो चुकी है. NDA के लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के दावे से सियासी हलचल थोड़ी थम जाएगी. इस दौरान देश में हो रही बाकी हलचल के लिए पढ़ते रहिए पल-पल के लाइव अपडेट्स.

Latest News
TMC का दावा, West Bengal के 3 BJP सांसद उसके संपर्क में

TMC नेता अभिषेक बनर्जी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DNA Live Updates: लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद BJP नेतृत्व वाले NDA ने लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की घोषणा कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही तीसरी बार भी NDA के संसदीय दल का नेता चुना गया है. इस सरकार का Modi 3.0 कहा जा रहा है, जिसके 8 जून को शपथ लेने की संभावना है. चुनाव परिणामों के बाद सरकार गठन की घोषणा के साथ देश में पिछले तीन महीने से चल रही सियासी गहमागहमी थोड़ा थमने के आसार हैं. हालांकि सभी की निगाहें अब भी इस बात पर लगी हुई है कि पीएम मोदी की तीसरी कैबिनेट किस तरह की होगी. सहयोगी दलों के समर्थन के स्तंभों पर निर्भर सरकार की नई कैबिनेट में उनका ही दबदबा रहने के आसार हैं. इसलिए अभी सियासी हलचल तो लगातार बनी रहेगी, लेकिन इस बीच देश-दुनिया की घटनाओं के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स-

LIVE BLOG

  • 06 Jun 2024, 12:14 PM

    Abhishek Banerjee का दावा, बंगाल में 3 भाजपा सांसद हमारे संपर्क में

    सरकार गठन की गहमागहमी के बीच Mamata Banerjee के भतीजे और West Bengal में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता अभिषेक बनर्जी ने बड़ा दावा किया है. टीएमसी के राज्यसभा सांसद डैरेक ओ ब्रायन के साथ दिल्ली पहुंचे अभिषेक ने कहा कि बंगाल में भाजपा के 3 सांसद उनके साथ संपर्क में हैं और पार्टी बदलने के लिए तैयार हैं. भाजपा की तरफ से एनडीए की सरकार बनाने के लिए 1-1 वोट जोड़ने के बीच इसे बड़ा दावा माना जा रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Jun 2024, 10:27 AM

    Akhilesh Yadav विधानसभा से इस्तीफा देंगे, चाचा शिवपाल यादव को बना सकते हैं नया नेता प्रतिपक्ष

    समाजवादी पार्टी के लोकसभा चुनावों में जोरदार प्रदर्शन की चर्चा पूरे देश में है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के 37 सीट जीतने पर जनता को बधाई दी है. अखिलेश ने कहा,'अयोध्या की जनता को खासतौर पर बधाई.' अखिलेश यादव ने पार्टी के देश में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होने की तैयारी की है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि अखिलेश कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद बने रहेंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा से इस्तीफा देंगे. इसके चलते सपा को विधानसभा में नया नेता प्रतिपक्ष चुनना होगा. पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया है कि यह जिम्मेदारी चाचा शिवपाल सिंह यादव को दी जा सकती है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Jun 2024, 8:44 AM

    शिवसेना नेता संजय राउत का PM Modi पर हमला, बोले- नहीं बनेगी मोदी की सरकार

    लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद BJP नेतृत्व वाले NDA गठबंधन ने तीसर ी बार सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके बावजूद शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया है कि मोदी सरकार नहीं बनने वाली है. बहुमत से अपने दम पर पिछड़ी भाजपा के खिलाफ सहयोगी दलों की तरफ से शुरू की गई प्रेशर पॉलीटिक्स के बीच राउत ने यह बयान दिया है. राउत ने कहा,'मैं बार-बार कहता हूं कि मोदी की सरकार नहीं बनेगी और बन भी गई तो चलेगी नहीं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Jun 2024, 7:07 AM

    लखनऊ में बुलाई मायावती ने लोकसभा चुनाव की हार पर बैठक, गिर सकती है कई पर गाज

    लोकसभा चुनावों में बसपा की करारी हार हुई है. 1989 के बाद पहली बार पार्टी एक भी लोकसभा सीट जीतने में असफल रही है. इसके बाद बसपा प्रमुख मायावती एक्शन मोड में आ गई हैं. बुधवार को मुस्लिम वोटर्स के रुख पर सोशल मीडिया पर खुला पत्र लिखकर नाराजगी जताने वाली मायावती ने दिल्ली में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक की है. इस बैठक में उन्होंने लोकसभा चुनाव के बारे में फीडबैक लिया है. इसके बाद लखनऊ में पार्टी बैठक बुलाई गई है. BSP सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद मायावती के गुस्से की गाज कई कोऑर्डिनेटर पर गिर सकती है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Jun 2024, 7:06 AM

    जमानत अर्जी लगाएगा पंजाब की खडूर साहिब सीट से जीता खालिस्तानी अलगाववादी Amritpal Singh

    पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से जीता खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अब जेल से बाहर आने का दावा पेश करेगा. असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद रहते हुए भी अमृतपाल सिंह ने लोकसभा चुनाव में 4.04 लाख वोट हासिल की और कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को 1.97 लाख वोट के भारी अंतर से हराया है. खुद को जरनैल सिंह भिंडरावाला 2.0 कहने वाले अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा के मुताबिक, 'अमृतपाल सिंह पंजाब में नशे की लत को छुड़ाने के लिए काम कर रहे थे. अब उनकी पहली कोशिश जमानत हासिल करने की होगी. सरकार को अब उन्हें राहत देनी ही होगी. भाजपा (केंद्र) सरकार और AAP (पंजाब) सरकार के सामने अब कोई विकल्प नहीं बचा है. लोगों ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के अवैध और अनैतिक होने पर मंजूरी की मुहर लगा दी है.' बता दें कि अमृतपाल को पिछले साल अप्रैल में कई हफ्ते तक फरार रहने के बाद गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई थी. अमृतपाल पर पंजाब में लोगों को खालिस्तानी आतंकवाद के समर्थन में विद्रोह करने के लिए भड़काने की कोशिश का आरोप था. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement